बंद कमरे में ऐसे होती है बोल्ड सीन्स की शूटिंग, सेट पर रहते है ये लोग…

मुंबई : बॉलीवुड की फिल्मों में बोल्ड और इंटीमेट सीन्स की शूटिंग के दौरान बहुत सावधानी बरती जाती है। ऐसे मौकों पर सेट पर एक्टर्स के अलावा डायरेक्टर और कैमरामैन जैसे बहुत ज़रूरी लोग ही रहते हैं। बाकी सभी को सेट से बाहर कर दिया जाता है।

phpThumb_generated_thumbnail-1482390211आखिर कैसे होती है बोल्ड सीन्स की शूटिंग, और क्या क्या तरीके अपनाए जाते हैं। एक्टर खास तौर पर हीरोइन नर्वस महसूस ना करें, इसके लिए फिल्मकार खास ध्यान रखते हैं। इन्हीं में एकता कपूर हैं जिन्होंने 2016 में आने वाली फिल्म ‘XXX’ के लिए महिला डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी (डोप) को नियुक्त किया है।

बॉलीवुड के दिग्गज निर्देशकों में से एक अनुराग कश्यप ने हाल ही में इंटरनेशनल मार्केट के लिए शार्ट फिल्म शूट की है। इस शूट की खास बात यह है कि शूटिंग के दौरान जो क्रू सेट पर मौजूद था। उसमें सिर्फ महिलाएं ही थीं।

20 मिनट के इस प्रोजेक्ट में एक सीन ऐसा था जिसमें राधिका आप्टे को अपनी ड्रैस को ऊपर उठाना था। अनुराग कश्यप ने महिला तकनीशियन को भी नियुक्त किया।‘Ragini MMS 2’ की शूटिंग के दौरान फ़िल्म के निर्माता भूषण पटेल ने क्रू के कई सदस्यों को उस कमरे से बाहर निकाल दिया था।

इसमें सनी लियोनी पर कई बोल्ड दृश्य फिल्माए जाने थे।फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण को भी इंटीमेट सीन फिल्माते समय काफी दिक्कत हुई थी। इस वजह से अयान ने सभी पुरुष सदस्यों को वहां से बाहर चले जाने को कहा ताकि वह सीन किसी हिचकिचाहट के हो सके।