मतदान से मजबूत होगा लोकतंत्र

स्थानीय विकास खंड सभागार में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत वरिष्ठ करीब 200 मतदाताओं का सम्मान किया गया। इस दौरान मतदान की बदौलत लोकतंत्र मजबूत किए जाने की बात कही गई। कहा गया कि जितना मतदान का प्रतिशत बढे़गा उतना ही लोकतंत्र की मजबूती होगी।will-not-vote-and-will-not-enter-the-neighborhood_1486926204
अमर उजाला और प्रशासन की साझा पहल पर मंगलवार को मल्हनी विधानसभा का वरिष्ठ मतदाता सम्मान समारोह आयोजित किया गया। विधानसभा क्षेत्र मल्हनी के सभी बूथों पर एक महिला और एक पुरूष वरिष्ठ मतदाताओं को बीएलओ द्वारा सम्मानित किया गया। एसडीएम राकेश पटेल ने कहा कि 23 फरवरी से चार मार्च के बीच बीएलओ घर घर जाकर मतदान पर्ची देने का कार्य करेंगे। तहसीलदार राजेंद्र बहादुर ने कहा कि हम जिस अधिकार से अपने दावे की बात करते हैं उसी अधिकार से हम अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए मतदान में बढ़चढ कर हिस्सा लें। उन्होंने लोगों का आह्वान किया कि वह मतदान के दिन अपने पूरे परिवार के साथ मतदान केंद्र पहुंचकर निष्पक्ष मतदान करें।

बीडीओ रमाकांत सिंह ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए अधिक से अधिक मतदान आवश्यक है। यह तभी संभव है जब वरिष्ठ मतदाता की बदौलत लोकतंत्र को मजबूत करने की पहल की जाए। कहा कि मतदान के लिए आप तो मतदान केंद्र पर पहुंचे ही अन्य को प्रेरित करें।