मऊ में शराब कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी, भारी मात्रा में शराब बरामद

20MAUPIC21-21-02-2017-1487619025_storyimageमऊ के मधुबन में चुनाव में मतदाताओं को रिझाने के क्रम में कच्ची शराब के प्रचलन पर पूर्णतया अंकुश लगाने के लिए मधुबन थाना क्षेत्र के सुदूर गांव घाघरा की तलहटी में बसे चक्की मूसाडोही में सोमवार को मधुबन पुलिस के साथ देवरिया जनपद की पुलिस ने अभियान चलाकर छापेमारी की।

इस क्रम में मइल, बरहज व भलुवनी थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से कचिया शराब कारोबारियों के यहां छापेमारी 20 हजार लीटर लहन नष्ट किया तथा 500 लीटर कच्ची शराब व शराब बनाने के उपकरण बरामद किया। साथ ही मौके से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की सघन छापेमारी से कच्ची शराब कारोबारियों में हड़कम्प मचा रहा। क्षेत्र में विधानसभा चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर शराब की खपत की उम्मीद में कारोबारियों ने भारी मात्रा में देसी शराब का उत्पादन शुरू कर दिया था। इसकी भनक पाकर एसएचओ मधुबन योगेन्द्र बहादुर सिंह एसओ मइल, एसओ बरहज, एसओ भलुवनी ने संयुक्त रूप से छापेमारी की।

इस दौरान पुलिस ने 20 हजार लीटर लहन नष्ट करते हुए 500 लीटर कच्ची शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद कर लिया। इसके साथ शराब बनाने के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी की कार्रवाई से शराब कारोबारियों में अफरातफरी मची रही। इस बावत एसएओ योगेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि आधा दर्जन कारोबारियों को चिह्नित कर धर-पकड़ जारी है।