57 उम्मीदवारों के बीच होगा घमासान

विधानसभा चुनाव में शनिवार को नामांकन वापसी के दिन अलग-अलग विधानसभाओं से कुल 9 प्रत्याशियों ने अपना पर्चा वापस ले लिया। जबकि दो का नामांकन निरस्त कर दिया गया था। नामांकन वापस करने वालों में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां सहित मनोज राय, अशोक सिंह, डा. एचएन सिंह पटेल प्रमुख प्रत्याशी रहे। नामांकन वापसी के बाद हर विधानसभाओं में प्रत्याशियों की स्थिति साफ हो गई है। इस प्रकार कुल 66 प्रत्याशियों में अब मैदान में 57 प्रत्याशी बचे हैं जो चुनाव मैदान में उतरेंगे।evm_1484893205
 
मऊ सदर सीट से कुल 21 ने पर्चा दाखिल किया था। जांच प्रक्रिया के बाद यहां 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में बचे थे। शनिवार को पर्चा वापसी के दौरान यहां से छह लोगों ने पर्चा वापस लिया। इस दौरान निर्दल प्रत्याशी अशोक सिंह ने, पीस पार्टी के हरिनाम यादव ने, राष्ट्रीय लोक दल के जितेंद्र राजभर ने, मुख्तार की पत्नी और निर्दल प्रत्याशी अफसां अंसारी के साथ निर्दल प्रत्याशी मनोज राय और परमहंश ने पर्चा वापस लिया। घोसी से नामांकन के बाद मैदान में 17 प्रत्याशी मैदान में थे। शनिवार को दो निर्दल प्रत्याशियों अफशां और रामसरीख ने पर्चा वापस लिया। मुहम्मदाबाद गोहना से एक भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस नहीं लिया है।

मधुबन विधान सभा से नामांकन करने वाले 23 प्रत्याशियों में से जांच के दौरान सपा प्रत्याशी सुमित्रा का पर्चा खारिज हुुआ था। लेकिन मैदान में मौजूद 22 प्रत्याशियों में से भाजपा के बागी प्रत्याशी एचएन सिंह पटेल ने शनिवार को पर्चा वापस ले लिया।