चुनाव मैदान में 91 प्रत्याशी मुस्तैद

देवरिया। विधायक बनने के लिए जनपद की सात विधानसभा सीटों से 91 प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। अंतिम दिन पांच उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र वापस ले लिया। शनिवार को अंतिम सूची प्रकाशित कर दी गई। इसके साथ ही देवरिया सदर सीट में एक ईवीएम से मतदान संभव हो गया है।_1487438997
 
कलेक्ट्रेट परिसर में शनिवार को गहमागहमी रही। सभी की निगाहें रिटर्निंग ऑफिसर्स के कक्ष की तरफ जमी रही। वजह नामांकन पत्रों की वापसी का दिन होना रहा। कुछ दावेदार चाय की दुकानों में बैठकर फीडबैक लेते रहे। देवरिया, रामपुर कारखाना, पथरदेवा, रुद्रपुर, बरहज, सलेमपुर और भाटपाररानी विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं।

रिटर्निंग ऑफिसर दफ्तर में निर्धारित समय से बैठ गए। प्रत्याशियों और समर्थकों को नियमों की जानकारी दी। देवरिया सदर से आनंद श्रीवास्तव सोनू, पथरदेवा से शमसुज्जमा सिद्दीकी, बरहज से चिंता और रामपुर कारखाना से अजय सिंह और पुष्पा ने नामांकन पत्र वापस लिया।

देवरिया सदर में एक नामांकन पत्र वापस होने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली। क्योंकि यहां से 18 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। जांच में दो नामांकन पत्र खारिज हो गए थे। इसके बावजूद 16 अभ्यर्थी मैदान में थे।