116 प्रत्याशी मैदान में

 विधानसभा चुनाव के लिए दाखिल नामांकन पत्रों की वापसी और शेष बचे प्रत्याशियों को प्रतीक चुनाव चिह्नup-election_1486798450
 
के आवंटित करने का कार्य शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को संपन्न हो गया। इस दौरान सदर विधानसभा क्षेत्र से मात्र एक निर्दल प्रत्याशी ने नामांकन वापस लिया। अब चुनाव मैदान में 116 प्रत्याशी ताल ठोकेंगे।

बताते चलें कि विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का कार्य 14 फरवरी को हुआ। जिसमें कुल 123 प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। इसके बाद 16 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच की गई जिसमें छह प्रत्याशियों के नामांकन अपूर्ण होने के कारण खारिज हो गए। मैदान में 117 प्रत्याशी बचे। शनिवार को सुबह 10 बजे से शाम तीन बजे तक कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन वापसी का कार्य हुआ। जिसमें सदर सीट से निर्दल उम्मीदवार संध्या सिंह ने अपना नामांकन वापस लिया। अब जनपद की दसों विधानसभा सीटों पर कुल 116 प्रत्याशी ताल ठोकेंगे।

अगर विधानसभावार प्रत्याशियों की स्थिति पर नजर डालें तोअतरौलिया में 12, गोपालपुर में 11, सगड़ी में 16, मुबारकपुर में 11, सदर में सात, निजामाबाद में 15, फूलपुर पवई में 13, दीदारगंज में 13,
 लालगंज में आठ और मेंहनगर में 10 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाएंगे। इन प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला जनपद के 3428749 मतदाताओं के हाथ में है। नामांकन वापसी के बाद शाम तीन बजे से चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों में चुनाव चिह्न का आवंटन किया गया। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय और राज्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों को पार्टी का रजिस्टर्ड चुनाव चिह्न आवंटित किया गया। वहीं शेष को उनके मनचाहे चिह्न आवंटित किए गए।